शीघ्रपतन को रोकने का घरेलु इलाज हिंदी में | Shighra Patan Ka Gharelu Ilaj In Hindi - Baba Ramdev Tips

शीघ्रपतन को रोकने का घरेलु इलाज हिंदी में | Shighra Patan Ka Gharelu Ilaj In Hindi -Baba Ramdev Tips  

नमस्कार दोस्तों! बाबा रामदेव टिप्स की इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे पुरुषो में होने वाले शीघ्रपतन की समस्या के घरेलु इलाज के बारे में, शीघ्रपतन रोकने के उपाय इन हिंदी (Shigrapatan Rokne Ke Upay In Hindi) । शीघ्र स्खलन हमारे शरीर की ऐसी बीमारियों में शामिल है जिसे अन्य लोगों को बताने में भी शर्मिंदगी होती है। लेकिन शीघ्र स्खलन का इलाज किया जा सकता है। 






शीघ्रपतन या समयपूर्व स्खलन का अर्थ है यौन संबंध बनाये बिना या फिर संबंध बनाने से पहले या यौन संबंध बनाने की शुरुआत के तुरंत बाद वीर्य स्खलन हो जाना। यदि आप इस तरह की समस्या से ग्रसित हैं तो परेशान न हों। शीघ्र स्खलन का इलाज करने के लिए कुछ घरेलू उपचार मौजूद हैं। जो कि शीघ्र स्खलन (शीघ्रपतन) का इलाज कर सकते हैं। आइए जाने शीघ्र स्खलन (शीघ्रपतन) का इलाज क्या है



शीघ्र स्खलन का इलाज (Shighrapatan Ka Ilaj in Hindi)

शीघ्रपतन को दूर करने के लिए केसर  (Shighrapatan Rokne Ke Liye Kesar In Hindi)

आयुर्वेद के अनुसार केसर एक कामोद्दीपक (aphrodisiac) की तरह काम करता है इसलिए यह शीघ्रपतन को रोकने में मदद करता है। शीघ्र स्खलन की समस्या से बचने के लिए केसर के साथ बादाम, अदरक और इलायची का भी उपयोग किया जा सकता है
रात मे 10-12 बादाम को भिंगों दें। अगले दिन बादाम की त्वचा को छील दें और 1 कप गाय के गर्म दूध में मिलाकर मिक्सी का उपयोग कर मिला लें। इसमें थोड़ा सा केसर, अदरक और इलायची मिलाकर नियमित रूप से सुबह इस मिश्रण का सेवन करें।



शीघ्र स्खलन की आयुर्वेदिक दवा लहसुन (Shighrapatan Ki Ayurvedic Dawa Garlic in Hindi)

लहसुन का नियमित सेवन कर पुरुषों में शीघ्र स्खलन की समस्या का इलाज किया जा सकता है। पुरुषों को लहसुन के साथ गाय के दूध का उपयोग करना चाहिए। इसके लिए घी में लहसुन को धीमी आंच में सेकना चाहिए जब तक की यह सुनहरे रंग का न हो जाए। नियमित रूप से प्रतिदिन तीन से चार लहसुन की कलीयों का सेवन किया जा सकता हैं। यह स्तंभन दोष और समय पूर्व स्खलन की समस्या को दूर करने में मदद करता है।

 

शीघ्र स्खलन का घरेलू इलाज अदरक और शहद (Ginger and Honey for Shighrapatan Treatment in Hindi)

यौन समस्याओं को दूर करने के लिए आप अपने द्वारा दैनिक जीवन में उपयोग करने वाले बहुत से खाद्य पदार्थों का उपयोग कर सकते हैं। अदरक और शहद भी इन्ही उत्पादों में से एक है। अदरक आपके शरीर में रक्त प्रवाह को बढ़ाने में मदद करता है जिससे यह लिंग में पर्याप्त ऊर्जा और पोषक तत्वों को पहुंचाने में मदद करता है। जिससे यह समय से पहले होने वाले स्खलन को नियंत्रित करता है। शहद का उपभोग कामोद्दीपक के रूप में किया जाता है। आप सोने से पहले अदरक और शहद का सेवन कर सकते हैं। 



शीघ्र स्खलन का आयुर्वेदिक उपचार हरी प्याज के बीज (Shighrapatan ke liye Green Onion Seed in Hindi)

पुरुषों में होने वाली समय पूर्व स्खलन की समस्या को दूर करने का यह सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। हरी प्याज के बीज में कामोद्दीपक गुण होते हैं जे आपकी यौन समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं। आप इस समस्या से बचने के लिए हरी प्याज के बीजों को पीस कर पानी में अच्छी तरह से मिलाएं। इस मिश्रण को आप दिन में 3 बार भोजन के पहले पीएं। आप इस समस्या का उपचार करने के लिए सफेद प्याज का भी सेवन किया जा सकता है। 

 

शीघ्र स्खलन का घरेलू उपाय है शतावरी (Shighrapatan Rokne Ke Upay Me Kare Asparagus(Shatavari) Ka Upyog in Hindi)

इस पौधे की जड़ों का नियमित सेवन यौन स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए बहुत ही प्रभावी मानी जाती है। यह समय से पहले स्खलन से बचने में बहुत ही फायदेमंद होती है। आप इन जड़ों को दूध में उबालें और दिन में इसका दो बार सेवन करें। यह आपके लिंग की मांसपेशियों को मजबूत करती है और समय से पहले स्खलन से बचाती है।



शीघ्रपतन का इलाज अश्वगंधा से (Shighrapatan Ka Ilaj Ashwagandha in Hindi)

भारतीय आयुर्वेद में पुरुषों की यौन समस्याओं को दूर करने के लिए अश्वगंधा का उपयोग प्राचीन समय से किया जा रहा है। अश्वगंधा आपके मस्तिष्क की क्षमता को बढ़ाने में मदद करता है और पुरुषों में कामेच्छा को उत्तेजित करता है। यदि नियमित रूप से औषधी के रूप में अश्वगंधा का सेवन किया जाए जो यह पुरुषों स्खलन को बेहतर ढंग से नियंत्रित करने में मदद करता है। यह यौन संभोग को लंबे समय तक बनाए रखने में सहायक होता है।

 

शीघ्रपतन का घरेलू नुस्खा है दालचीनी (Shighrapatan Se Chutkara Kaise Paye Me Dalchini Ka Upyog)

विभिन्न प्रकार की सवास्थ्य समस्याओं के साथ-साथ दालचीनी पुरुषों के यौन स्वास्थ्य के लिए भी बहुत ही फायदेमंद होती है। यह आमतौर पर सामान्य सर्दी, गैस्ट्रिक समस्याओं और दस्त के लिए प्रभावकारी मानी जाती है। लेकिन यह महिलाओं के मासिक धर्म की ऐंठन और पुरुषों में शीघ्र पतन जैसी यौन समस्याओं को दूर करने में भी मदद करती है।
इसके लिए आप 5 चम्मच पानी में 2 चम्मच दालचीन के पाउडर को मिलाएं और भोजन के बाद दिन में दो बार सेवन करें। यह आपके समय पूर्व स्खलन को रोकने में मदद करता है ।



शीघ्र स्खलन से छुटकारा दिलाता है जायफल (Shighrapatan Se Mukti Dilata Hai Jaiphal in Hindi)

जायफल में मौजूद कामोद्दीपक गुण इसे समय से पहले होने वाले स्खलन का सबसे अच्छा घरेलू उपाय बनाते हैं। आप यौन स्वास्थ्य और विभिन्न बीमारियों से बचने के लिए जायफल के पाउडर को कद्दू के बीज, सॉस और अन्य प्रकार के खाद्य पदार्थों के साथ भी उपभोग कर सकते हैं। शीघ्र पतन से बचने के लिए आप 1500 ग्राम पानी लें और इसमें कुछ कद्दू के बीज, दो छोटे कटे हुए आलू, और लहसुन की 6-8 कलीयों को मिलाएं। इस पानी को आलू और लहसुन के पकने तक उबालें। अच्छी तरह से पकने के बाद आप इस मिश्रण को ठंड़ा करें और इस सूप का सेवन करें।


शीघ्रपतन की समस्या का समाधान करे तरबूज से (Shighrapatan Rokne Ki Ayurvedic Dawa Watermelon in Hindi)

शीघ्र पतन की समस्या से बचने के लिए भी तरबूज बहुत ही फायदेमंद होता है जिसे वियाग्रा के रूप में उपयोग किया जा सकता है। जो किसी भी पुरुष में कामेच्छा को बढ़ाने में मदद करता है। इसके लिए आप तरबूत को टुकड़ों में काट लें और इन टुकड़ों में अदरक पाउडर और नमक को ऊपर से छिड़कें। और फिर  इसका  सेवन करे । आप इसका किसी अन्य सलाद के साथ भी उपयोग कर सकते हैं।



शीघ्र स्खलन रोकने का उपाय है भिन्डी (Shighrapatan Rokne Ka Tarika Hai Lady Finger in Hindi)

यदि आपको भिन्डी के सेवन से परहेज है तो एक बार इसके फायदे जान लें। भिन्डी का नियमित सेवन कर शीघ्र स्खलन की समस्या से बचा जा सकता है। जिन लोगों को सब्जी के रूप में भिन्डी का सेवन करने में दिक्कत होती है वे भिन्डी के पाउडर का भी उपभोग कर सकते हैं। यह शीघ्र पतन की समस्या को दूर करने में सहायक होता है।

 

शीघ्रपतन ठीक करने का तरीका है कद्दू के बीज (Shighrapatan Thik Karne Ka Upay Hai Pumpkin Seeds in Hindi)

कद्दू के बीज आपके यौन प्रदर्शन को बढ़ाने में मदद करते हैं। यौन स्वास्थ्य को बढ़ावा देने का मुख्य कारण इसमें मौजूद मैग्नीशियम है। यह खनिज पदार्थ रक्त प्रवाह में टेस्टोस्टेरोन को पहुंचाने में मदद करता है। इसलिए शीघ्र स्खलन से पीड़ित व्यक्तियों को नियमित रूप से कद्दू के बीजों का सेवन करना चाहिए। इसका उपयोग करने के लिए कद्दू के बीजों को अच्छी तरह से साफ कर लें और इन्हें घूप में सुखा लें। सूखने के बाद इन बीजों को जैतून तेल के साथ भून लें और फिर इसमें स्वादानुसार काली मिर्च और नमक आदि के साथ सेवन करें।



शीघ्रपतन से बचने का तरीका है ऐवोकाडो ( Shighrapatan se bachne ka upay hai Avocado in Hindi)

एवोकाडो में समय पूर्व होने वाले स्खलन को रोकने की क्षमता होती है। इस प्रकार की यौन कमजोरी को दूर करने के लिए एवोकाडो का नियमित सेवन करना चाहिए।इसके लिए आप कुछ ताजे एवोकाडो फलों की सलाद तैयार कर सकते हैं। इसमें आप कटे हुए टमाटर, प्याज, नींबू का रस आदि को मिलकार और स्वादिष्ट बना सकते हैं। इस मिश्रण को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए नारंगी का रस, ताजा पुदीना की पत्ती और सौंफ के बीजों को भी मिलाया जा सकता है।




शीघ्रपतन को रोकने का घरेलु इलाज हिंदी में | Shighra Patan Ka Gharelu Ilaj In Hindi - Baba Ramdev Tips शीघ्रपतन को रोकने का घरेलु इलाज हिंदी में | Shighra Patan Ka Gharelu Ilaj In Hindi - Baba Ramdev Tips Reviewed by deeksha arya on 18:23 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.